अगर आप चाहते हो अपने लिए मनपसंद Girlfriend/Boyfriend तो ये 6 Dating Aaps आपके लिए ही है

एक वक्त था जब लड़का-लड़की एक दुसरे को देखते भी नहीं थे बस घर वालो की पसंद से शादी के बाद दुल्हन का घूंघट उठा करता था वो भी पति के सामने वक्त बदलता रहा, जमाना आधुनिक होता रहा पहले कबूतर चिट्ठी लेकर आते थे फिर पोस्टमैन आये फिर फेसबुक और व्हाट्सअप और अब तो अनेक ऐसी वेबसाइट हैं जहाँ आसानी से लड़के-लड़कियां खुद के लिए साथी ढूंढ लेते हैं।
ऐसी ही कुछ Dating Apps के बारे में आपको बताने जा रहे हैं जिसमे कई लोग खुद के लिए उपयुक्त साथी की तलाश करते हैं और बाते करते हैं, अगर आप भी खुद के लिए पार्टनर ढूंढ रहे हैं तो इन Dating Apps का सहारा ले सकते हैं।

1. Tinder

tinder

यह एप आज के जमाने की सबसे मसहूर डेटिंग एप है यह आप प्ले स्टोर में उपलब्ध है जिसके जरिये आपको अपने नजदीकी पार्टनर आसानी से मिल जायेगा, इसमें आपको बहुत सी फोटो दिखेंगी जो आपको पसंद आ जाय उसकी फोटो पर राईट स्वाइप करने पर उस व्यक्ति को आपके बारे में पता चल जाएगा।

2. woo

woo

यह एप आपके द्वारा बनायीं गयी आपकी प्रोफाइल के अनुसार आपके लिए साथी ढूंढती है जिसे की आपकी पसंद, लाइफ स्टाइल, आपकी सोच जिस से दोनों में समानता बानी रहे।

3. Happn

happn

यह एप उन लोगों को आपसे मिलवाती है जो आपके किसी स्थान में आपके आस-पास से गुजरे हों या आपके स्कूल, कॉलेज, या आपके ऑफिस से सम्बंधित हों, इस एप से आपको यह भी पता चल जाएगा की वो इंसान कब और कहाँ आपके पास था यदि आपको वो इंसान पसंद आय तो आप उसे लाइक कर सकते हैं यदि वो भी आपको लाइक करता है तो दोनों आपस में बात कर पाएंगे।

4. Truly Madly

truly

डेटिंग एप में सबसे ज्यादा डर फर्जी अकाउंट से होता है लेकिन यह डेटिंग एप सबसे पहले फर्जी अकाउंट पर नजर रख उसे ब्लॉक कर देती है, फिर आप आसानी से इस एप के जरिये एक अच्छा पार्टनर ढूंढ सकते हैं।

5. Okcupid

occu

यह डेटिंग एप भी आपकी पसंद से आपको पार्टनर चुनने में मदत करती है इसमें आपको ३ सवाल पूछे जायेंगे जिस से आपकी पसंद का अनुमान लग जायेगा फ्हिर आपको आपकी पसंद के अनुसार ५ नाम दिए जायेंगे जिनमें से आपको ३ नाम चुनने होंगे, यह एप इसी प्रकार आपसे सवाल पूछ आपको आपके हिसाब का पार्टनर ढूंढने में मदत करेगी।

6. Hinge

hing

इस एप की प्रक्रिया थोड़ी अलग है यह एप आपको आपके कॉमन दोस्तों से मिलवाएगी, यहाँ आपको एक निर्धारित समय में अपने मैच के अनुसार कुछ लिखना होता है यदि देर हुई तो आपको रिजेक्ट कर दिया जायेगा।

Facebook Comments