हिंदुस्तान की 8 सबसे खतरनाक लेडी डॉन इन खूंखार महिलाओं के डर से कांपता है कानून भी

आप लोगों ने बड़े-बड़े गैंगस्टरों के बारे में सुना होगा जिनके ऊपर हत्या, डकैती, बम विस्फोट जैसे कई मुक़दमे दर्ज हैं, और इनके नाम से हर कोई खौफ खाता है, हम आपको ऐसे ही खूंखार गैंगस्टरों के बारे में बताने जा रहें हैं, लेकिन ये मर्द नहीं औरतें है जो मर्दो से भी ज्यादा खतरनाक हैं।

भारत की 8 सबसे खतरनाक महिला अपराधी

रेशमा मेमन और शबाना मेमन

reshma-memon
ये दोनों बहने हैं जिसमें से शबाना मेमन मशहूर अंडरवर्ल्ड गैंगस्टर टाइगर मेमन की पत्नी हैं, इस परिवार को मुम्बई में हुए बम धमाको में शामिल माना जाता है, यह धमाका 1993 में हुआ था जिसमें 257 लोग मारे गए थे और 713 लोग घायल हो गए थे, ये दोनों बहने तब से फरार हैं और भारतीय सुरक्षा एजेंसियों के लिए सर दर्द बानी हुई है, खबरों के अनुसार दोनों पाकिस्तान में हैं।

शोभा अय्यर

shobha
यह एक ऐसा नाम है जिसके नाम से पूरा दक्षिण भारत कांपता है, इस लेडी डॉन के इशारे के बिना तमिलनाडु में पत्ता तक नहीं हिलता, इस लेडी डॉन को राजनितिक संरक्षण के साथ खतरनाक आतंकी संगठन लिट्टो का भी सपोर्ट है। ये कितनी खतरनाक है इस बात का अंदाजा इसी बात से लगाया जा सकता है की आज तक पुलिस के पास इसकी कोई तस्वीर नहीं है और इसके खिलाफ रेड कॉर्नर नोटिस जारी है।

अर्चना बालमुकंद शर्मा

archna

ये लेडी डॉन बनने चली थी बॉलीवुड की हीरोइन लेकिन बन गयी किडनेपर, ये  बबलू श्रीवास्तव गैंग की है, जिसने दिल्ली से काम संभाला इसे किडनेपिंग क्वीन भी कहते हैं, अब ये दूसरे देश से यहाँ जुर्म की कमान संभालती है।

समायरा जुमानी

samaira-jhumani
ये महिला अबू सलेम की पूर्व पत्नी है, इसके ऊपर अवैध वसूली, बम धमाके, धोखाधड़ी जैसे कई अपराध दर्ज हैं, इंटरपोल ने इसके खिलाफ रेड कॉर्नर नोटिस जारी किया है, ये बहुत ही खूँखार अपराधी है, इसे अमेरिका में अंतिम बार देखा गया था।

फूलन देवी

folan-sevi
इस महिला की कहानी किसी फ़िल्मी कहानी से कम नहीं, इनके गावँ के कुछ ठाकुरों ने मिलकर इनके साथ सामूहिक बल्हातकार किया और मरने के लिए छोड़ दिया, जिसके बाद फूलन देवी जुर्म की दुनियां में आयी और खतरनाक डकैत बन गयी, इनके ऊपर 40 लोगों की हत्या, डकैती और अपहरण के कई मुकदमें दर्ज हैं, फूलन देवी समाजवादी पार्टी से संसद भी रह चुकी हैं, बाद में फूलन देवी को शेर सिंह राणा नाम के आदमी ने दिल्ली में गोली मार के हत्या कर दी।

सीमा परिहार

seema
यह महिला उत्तरप्रदेश के ओरैया की रहने वाली है, सीमा ने 13 साल की उम्र से ही हथियार उठा लिए थे, सीमा निर्भय गुज्जर की पत्नी थी इसके ऊपर 70 हत्या और 200 अपहरण के मुक़दमे दर्ज थे। बाद में इन्होंने पुलिस के सामने आत्मसमर्पण कर दिया था, कुछ बॉलीवुड फिल्मों में भी छोटी सी भूमिका निभा चुकी हैं और मशहूर टेलीविजन शो बिग-बॉस में भी आ चुकी हैं।

रुबिना सिराज सैयद

rpbina
रुबीना छोटा शकील की प्रेमिका रही है, इस महिला ने अपनी खूबसूरती के दम पर कई लोगों को काबू किया फिर शकील की गैंग को सँभालने लगी, इसके बारे में वर्तमान समय में कोई जानकारी नहीं हैं, इसके पाकिस्तान में छुपे होने की आशंका बताई गयी है।

संतोकबेन जड़ेजा

santok
संतोकबेन पोरबंदर की कुख्यात महिला अपराधी है, इन्होंने अपने पती की मौत का बदला लेने के लिए जुर्म की दुनियां में पैर रखा लेकिन फिर इसी दुनियां में डूब गयी, इनके ऊपर 14 लोगों की हत्या का आरोप है, लेकिन इनको गॉड मदर के नाम से जाना जाता है, क्योकि संतोकबेन गरीबो की मदत करती है इनके ऊपर 1999 में फिल्म भी बानी है जिसमें इनकी भूमिका शबाना आजमी ने निभाई थी, इस फिल्म को नेशनल अवार्ड भी मिला। संतोकबेन विधायक भी रह चुकी हैं. 31 मार्च 2011 को ह्रदय घात की वजह से इनकी मौत हो गयी।

Facebook Comments