भारत में ऑफिशियली लॉन्च हुआ ‘Pokemon Go’

‘पोकेमोन गो’ गेम दुनिया के प्रसिद्ध गेमों में से एक है जिसे सभी बच्चे बेहद पसंद करते हैं, पूरे वर्ल्ड में लोकप्रियता हासिल करने के बाद यह मोबाइल गेम आज (14 दिसंबर) हमारे देश में ऑफिशियली लॉन्च हो गया है।

3937712

 

इस गेम की पब्लिशर और डेवलपर कम्पनी निएनटिक इंक ने कहा है कि भारत में इस गेम के लॉन्च को लेकर काफ़ी उत्सुकता है, हमने भी यहां के लोगों के हिसाब से इस गेम में कुछ और इंटरेस्टिंग फ़ीचर जोड़े हैं, पूरी दुनिया में इस गेम की लोकप्रियता का अंदाज़ा इस बात से ही लगाया जा सकता है कि अभी तक 50 करोड़ से ज़्यादा बार इस एप को डाउनलोड किया जा चुका है।

untitled-12

 

पोकेमोन को अपने जियो यूज़र्स के लिए लाने के लिए रिलायंस ने निएनटिन इंक के साथ साझेदारी की है, इस दोनों के संयुक्त प्रयास की वजह से यह गेम भारत में आ पा रहा है, इसे एप्पल एप स्टोर और गूगल प्ले स्टोर दोनों से डाउनलोड किया जा सकेगा, इसके साथ ही रिलायंस के सहयोगी PokeStops और Gyms स्टोर पर भी ये उपलब्ध होगा।

64827949

 

निएनटिन के सीईओ John Hanke का कहना है कि भारत दुनिया के सबसे बड़े मार्केट में से एक है. भारत में इसे लॉन्च करके कम्पनी इस गेम की पॉपुलैरिटी को और बढ़ाना चाहेगी, इसके लिए कम्पनी दिसंबर के अंत तक इस गेम में और भी ज़्यादा फ़ीचर इंडिया के हिसाब से जोड़ेगी।

Source Gajabpost

Facebook Comments