हिंदुस्तान की १० सबसे डरावनी भूतिया जगह यहाँ जाना चाहते हैं तो इन्सोरेन्स यानि बीमा जरूर करवा लें

chudhel  

भूतों के बारे में जानना चाहते है तो पहले इन जगहों के बारे मैं जानिए।

हम सभी ने किसी न किसी से कही न कही भूतो के बारे मैं जरूर सुना होगा, कुछ लोग ऐसे भी होंगे जिन्होंने इन रूहानी ताकतों को देखा या महसूस किया होगा, कुछ लोग इन ताकतों की वजह से दिमागी संतुलन खो चुके हैं, कुछ लोग इसके कारण अचानक कही गायब भी हुए तो कुछ लोग ऐसे भी हैं जिन्हें अपनी जिंदगी से ही हाथ धोना पड़ा।

हम आपको ऐसी १० जगहों के बारे मैं बताने जा रहें हैं जो हिंदुस्तान में रूहानी ताकतों की वजह से देश भर मैं चर्चा का विषय बानी हुई  है, यहाँ कई बार भूतिया गतिविधियों को देखा, सुना और महसूस किया गया है।

जिसके कारण कई लोगो की जाने जा चुकी हैं  

१- भानगढ़ का किला।

bhangarh

भानगढ़ का किला, राजस्थान के अलवर जिले में स्तिथ है।  इस किले से कुछ किलोमीटर कि दुरी पर विशव प्रसिद्ध सरिस्का राष्ट्रीय उधान (Sariska National Park) है।

यह किला “भूतो का भानगढ़” नाम से ज्यादा प्रसिद्ध है, यह गावँ १६ वीं शताब्दी में बसा था, ३०० सालो तक यह गावँ फलता-फूलता रहा।

भानगढ़ क़िले को आमेर के राजा भगवंत दास ने 1573  में बनवाया था।

यहां की एक राजकुमारी के रूप के ऊपर एक सिंधु सेवड़ा अघोरी तांत्रिक  का दिल गया था, जिसको वो किसी भी हाल मैं पाना चाहता था। वो अपनी अघोरी शक्तियों का प्रयोग कर राजकुमारी को काबू करना चाहता था लेकिन उसका कला जादू उल्टा उसी पर भरी गया, जादू के उल्टा असर होने की वजह से अघोरी की मौत होगयी। अघोरी ने मरते-मरते इ स राज्य को बर्बाद होने का श्राप दे दिया था,  इस घटना के एक महीने बाद हे इस राज्य पर पडोसी राज्य अजबगढ़ ने हमला करदिया जिसमे राजकुमारी समेत सरे भानगढ़ वासी मरे गए। अघोरी के श्राप के कारण यहाँ मरे लोगो की आत्मा को मुक्ति ना मिल सकी, यही आत्माएं यहाँ लोगो को परेशां किया करती है। 

३-डी,सूजा चॉल माहिम

bhotni

यह जगह मुम्बई में इस्थित है, यह चॉल एक मरी हुई औरत की आत्मा के लिए प्रसिद्ध है।

इस जगह मैं एक औरत इस चॉल मैं बने कुँवें मैं गिर कर मर गयी थी, आज भी लोगो को इस औरत के रोने की और मदत के लिए पुकारे जाने की आवाजे सुनाई देती हैं। बहुत से लोग इस औरत के भूत को देख चुकें हैं, लेकिन इस औरत का भूत किसी को नुकसान नहीं पहुंचता । बस यहाँ रात मैं जाना मन है।

४-शनिवार वाडा का किला।

shaniwar

का महाराष्‍ट्र में ऐतिहासिक महत्‍व है जिसे 1730 में पेशवाराजवंश के राजा बाजी राव ने बनवाया था। लेकिन 1827 में यहां आग लग गई और वाडे की हर कलाकृति नष्‍ट हो गई।

बताया जाता है की यहाँ एक राजकुमार की बड़ी क्रूरता से हत्या की गयी थी, उसी की आत्मा यहाँ भटक रही है। यहाँ के आस-पास के लोग रोज यहाँ से चिल्लाने की रोने की आवाजे सुनाई देने की बाते बताते हैं। यदि आप भी यहाँ जाना चाहते हैं तो जरूर जाएँ लेकिन अपनी जिम्मेदारी मैं और रात से पहले यहाँ से बाहर आजाएं।  अमावस्या वाले दिन ये बहुत खौहनक होजाता है।

५- जी. पी ब्लॉक मेरठ।

cp-block

जी. पि. ब्लॉक मेरठ भी अपनी असाधारण पारलौकिक गतिविधियों के लिए मशहूर है।

रात मैं यहां से गुजरते लोगो ने कई बार यहाँ हैरान करदेने वाले नज़ारे देखें हैं, यहाँ पर अक्सर मोमबत्ती के उजाले में दारू पीते लड़के बैठे दिखाई देते हैं, और इनके करीब जाते ही ये लोगो के चारो तरफ घूमने लगते हैं और अचानक से गायब हो जाते हैं, यदि ऐसा हादसा किसी कमजोर दिल वाले के साथ हो जय तो उसकी जान भी जा सकती है।

इसके अलावा लोगो ने यहाँ से लाल कपड़ें पहने लड़की को आते-जाते भी देखा है, वो भी अचानक से गायब हो जाती हैं।  यहाँ सिर्फ वही लोग जाना चाहेंगे जो ऐसी कुदरती ताकतों को देखने या महसूस करने मैं रुचि रखते हैं।

६- वृन्दावन  सोसाइटी थाने।

vrindavan

इस जगह को हॉन्टेड वृंदावन सोसायटी के नाम से भी जाना जाता है। यहाँ एक भूत के बारे मैं बताया जाता है जो रात के वक्त लोगो को थप्पड़ मरता है। बताया जाता है की थाने (वेस्ट) मैं बानी इस  विन्दावन society के एक कमरे मैं एक युवक ने आत्महत्या करली थी, जिसकी आत्मा लगातार यहाँ रहने वाले लोगो को परेशां कर रही है।

 

७-दमस- बीच- सूरत, गुजरात

sea-beach

यह बीच गुजरात के समुद्री तट पर स्थित है, इसे डुमास बीच के नाम से भी जाना जाता है। यह एक बीच होने के कारण पर्यटको के लिए आकर्षण का केंद्र है यहाँ काफी पर्यटक आते है, लेकिन जब वो स्थानीय लोगो से यहाँ की हकीकत जानते है तो उनके रोंगते खड़े होजाते है।  यहाँ के लोग बताते हैं की रात के समय यहाँ पर भूतो के रोने की आवाजे आती है और दिखयी भी देते हैं रात भर ये सिलसिला जारी रहता है।  लोग इसे भूत बीच भी कहते हैं।

८- जतिंगा वैली- असम

birds-sucide

जतिंगा वैली भारत के उत्तर पूर्वी राज्य असम की एक घाटी है यहाँ की घटनाओं ने दुनियाभर को हैरत मैं डाल रखा है। आप सभी ये जानकर हैरान होजाएंगे की यहाँ पक्षी आत्महत्या करने आते है, यह घटना अमावस्या और कोहरे के वक्त ज्यादा घटित होती है।  यदि आपको यकीन न हो तो यहाँ जरूर जाएँ और खुद पक्षियों द्वारा आत्महत्या का नजारा देख आप भी हैरान होजाएंगे।

स्थानीय लोगो के अनुसार यहाँ शैतानी ताकतों के कारण ऐसा होता है।

९- राजीव गाँधी राष्ट्रिय उद्यान – मुम्बई।

rajiv-gandhi

यह पार्क मुम्बई के उत्तरी इलाके मैं सिथित एक खूबसूरत पार्क है, यह पार्क जंगली जानवरो के लिए प्रसिद्ध है। यहाँ काफी लोग घूमने आया करते हैं।

इस जगह के लिए बत्ताया जाता है की यहाँ पे एक प्रेत आत्मा घूमती है जो रात मैं वाहन पर सवार जा रहे लोगो से लिफ्ट मांगती है।

पराडी टावर्स, केम्प कॉर्नर- मुंबई।

grand_paradi_towers_mumbai

यह ईमारत मुम्बई की सबसे पॉश इलाके मैं स्थित है। २००४ मैं ये ईमारत जबसे बनकर तैयार हुई है  तबसे २० लोग यहाँ आत्महत्या कर चुके हैं, यहाँ एक जोड़े ने छत से कूद कर आत्महत्या करली थी,इस हादसे के बाद ही अगले साल इस परिवार के बुजुर्ग और बच्चों ने भी इस ईमारत से कूदकर जान देदी थी।  तबसे यहाँ मौत का नंगा नाच शुरू हो गया और कई बच्चे और काम करने वाली नौकरानियां यहाँ से कूदकर जान दे चुकी हैं।

१०- कुलधरा,जैसलमेर- राजेस्थान।

इस जगह के खौफनाक इतिहास के बारे मैं जानने के लिए कृपया निचे दिए गए लिंक पर क्लिक करे।

◄◄◄◄Click Here►►►►

Facebook Comments